फोटो बनाने का सॉफ्टवेयर कैसे इनस्टॉल करे – फोटो बनाने का ऐप्स

फोटो बनाने का सॉफ्टवेयर कैसे इनस्टॉल करे – फोटो बनाने का ऐप्स :-

कोई भी अच्छी वक़्त, चीज़, या जगह को इंसान फोटो में खिचके रखता है ताकि वो उन यादो को हमेशा महसूस कर सके। एक बच्चे से लेकर बुज़ुर्ग तक, हर इंसान को अपना photo(तज़वीर) खींचना बहुत  पसंद है और अगर अच्छा सा एक फोटो खींचे तो बात ही कुछ और है। पहले के समय में फोटो खींचने के लिए आपके पास camera होना ज़रूरी था और कुछ चुनिंदा फोटो ही खींचा जा सकता था। लेकिन अभी के समय में smart phone से अब बहुत कुछ कर सकते हैं। वैसे ही आपका फ़ोन ही आपका सबसे बड़ा camera है। आपको जानकर बहुत खुसी होगा की आप अपने फ़ोन से सिर्फ फोटो ही नहीं बल्कि edited फोटो खींच सकते हैं। ऐसे अनेक app आपके smart phone के लिए हैं जो सिर्फ आपको अच्छी तज़वीर ही नहीं बल्कि अलग अलग FILTERS में भी तस्वीर दे सकते हैं।  और इसीलिए हम इस लेख में फोटो बनाने का सॉफ्टवेयर – फोटो बनाने का ऐप्स के बारे में जानने वाले हैं। 

Retrica ,YouCam perfect , B612 इत्यादि ऐप आप अपने फ़ोन में बड़ी ही आसानी से download एवं इनस्टॉल कर सकते हैं। ये सब ऐसे apps हैं जिसमे बहुत से filters(pre edited) हैं जैसे की vintage, fresh, low light, और भी बहुत कुछ। अगर आपका photo आपके मन पसंद से नहीं आया है तो आप उसको ब्लर कर सकते हैं उसके साथ साथ आप अपने photos को इस ऐप से  edit भी कर सकते हैं जिससे की आप और खूबसूरत दिखेंगे। इस लेख में हम आपको ऐसे apps को download करने का सबसे आसान उपाय दिखाएंगे। तो चलिए जानते हैं इस लेख से की कैसे आप Photo बनाने के apps को download एवं इंस्टाल करे।

फोटो बनाने का सॉफ्टवेयर – फोटो बनाने का ऐप्स :

स्टेप(step) 1 :
अपने phone पे फोटो एडिटर डाउनलोड एवं इंस्टाल करने के लिए सबसे पहले अपने फ़ोन से Play Store खोलिये और Youcam perfect या फिर अपने पसंद से कोई एक फोटो एडिटर का नाम लिखकर सर्च कीजिए। जो पहला ऑप्शन आपको दिखाई देगा उसे क्लिक करे। 
स्टेप(step) 2 :
फोटो एडिटर एप्प डाउनलोड करने के लिए INSTALL पे click कीजिए। इनस्टॉल पे क्लिक करने के बाद आपके screen पे ACCEPT का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर click कीजिए।
                           
स्टेप(step) 3 :
एक्सेप्ट पर क्लिक करने के बाद फोटो एडिटर एप्प डाउनलोड एवं इंस्टाल होना सुरु हो जायेगा एवं डाउनलोड कम्पलीट होने के बाद  आपको OPEN का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लीक करिये एवं अपने फोटो को एडिट करना सुरु कर दें।

फोटो बनाने का सॉफ्टवेयर कैसे इनस्टॉल करे – फोटो बनाने का ऐप्स फोटो बनाने का सॉफ्टवेयर कैसे इनस्टॉल करे – फोटो बनाने का ऐप्स Reviewed by shop on June 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.